Vivo U10 vs Vivo Z1 pro vs Mi A3 vs Realme 5 हिंदी में

Vivo U10 vs Vivo Z1 pro vs Mi A3 vs Realme 5 





Display:
VivoU10 6.35inch Hd+ dew-drop notch display  के साथ आता है। Vivo Z1pro में हमें 16.59cm(6.53inch) full Hd+ punch hole 90.77 प्रतिशत screen-to-body ratio display देखने को मिलता है। वही Mi A3 main 6.08inch Hd+ super amoled display दिया गया है। जबकि Realme5  16.51cm(6.5- inch) minidrop Hd+ display offer है।

Design:

बात करें design की तो Vivo U10 में हमें gradiant colour design polycarbonate back के साथ दिया गया है। VivoZ1 pro gradiant reflective pillar design polycarbonate back के साथ दिया गया है। Mi अपने A3 में reflective glass back आता है जबकि Realme5 में आपको polycarbonate classic diamond-cut design देखने को मिलता है।

Processsor:
VivoU10 ने हमें snapdragon 665octa-core chipset देखने को मिलता है जो कि 2.0Ghz पर clocked है, अन्य दो फोन Mi A3 और Realme5 भी similar processsor के साथ ही offer किया गया है। वही VivoZ1pro को 2.3GHz पर clocked Snapdragon 712 octa-core processor power करता है।

Camera:

तीनों ही फोन VivoU10,VivoZ1pro और Mi A3 में triple-camera setup के साथ आता है
 VivoU10 में 13Mp+8Mp+2Mp(primary+wideangle+depth) वही front में 8Mp selfie camera
VivoZ1pro में 8Mp+16Mp+2Mp(wideangle+primary+depth) और 32Mp punch-hole display selfie camera देखने को मिलता है। Mi A3 में 48Mp+8Mp+2Mp(primary+wideangle+depth) और front में 32Mp selfie camera दिया गया है

जबकि Realme5 में हमें rear Quad-camera setup 12Mp+8Mp+2Mp+2Mp(primary lense+wideangle+super-macro) और 13Mp front camera setup देखने को मिलता है।

Battery:
VivoU10 में हमें 5000 की बैटरी micro-usb support in-box 18W fast charger के साथ मिलता है, वही VivoZ1pro में 18W in-box fast charger usb type-c support के साथ दिया गया है, Mi A3 4030mAh की
बैटरी usb type-c support normal charger के साथ आता है। Realme5 massive 5000 mAh बैटरी देखने को मिलता है जबकि इसमें आपको USB Type-c और fast charging का सपोर्टनहीं मिलता है।

Security: 

अब बात करते हैं security options की तो चारों फोन(VivoU10, VivoZ1pro, mi a3 और Realme5) में हमें rear mounted fingerprint scanner और face unlock का feature देखने को मिलता है।


Storage:
VivoU10 तीन variants 3GB/32GB, 3GB/64GB, 4GB/128GB में देखने को मिलता है ,वही VivoZ1pro  और Mi A3 4/64GB, 6GB/128GB variant में उपलब्ध है। और Realme5 हमें 3GB/32GB, 4GB/64GB, 4GB/128Gb storage options में देखने को मिलता है।

Sensors:

VivoU10: accelerometer, ambient light, fingerprint reader, magnetometer, proximity sensor

Vivo Z1pro: accelerometer, light sensor, compass, proximity sensor, gyroscope

Mi A3:  accelerometer, compass, light sensor, proximity sensor, vibration motor, gravity sensor, distance sensor

Realme5: fingerprint sensor, magnetic induction sensor, proximity, accelerometer, light sensor, gyroscope sensor

Operating System:
 चारों ही फोन में हमें Android latest version 9 pie  देखने को मिलता है पर जहां VivoU10 और Z1pro Funtouch Os पर based है, वही Mi A3 stock android और Realme5 अपने Colour Os पर

In-box contents:
VivoU10: micro-usb cable, fast charger, case, sim ejecto pin, warranty card, user guide

Vivo Z1pro: USB type-c cable, fast charger, case, sim ejecto pin, warranty card, user guide

Mi A3: USB type-c cable, charger, case, sim ejecto pin, warranty card, user guide

Realme5: micro-usb cable,charger, case, sim ejecto pin, warranty card, user guide



0 Comments