Realme5pro vs VivoZ1pro vs Mi A3| जानिए कौन है किस पर भारी| in hindi




DISPLAY
Realme5pro में हमें 16cm(6.3inch) full Hd+ minidrop 90.6%screen-to-body ratio के साथ देखने को मिलता है। VivoZ1proमें 16.59cm(6.5 inch) full Hd+ punch hole 90.77% screen-to-body ratio के साथ दिया गया है। जबकि Mi A3 में 6.08inch Hd+ super amoled display 80.3%screen-to-body ratio के साथ देखने को मिलता है। 

DESIGN

Realme5pro में polycarbonate back crystal-cut design दिया गया है। वहीं VivoZ1pro में gradiant reflective pillar design polycarbonate back के साथ देखने को मिलता है। जबकि Mi अपने A3 में reflective glass back design आता है। 

CAMERA
Realme5pro में हमें quad-camera का setup 48Mp(f/1.7)+8Mp(f/2.2)+2Mp(f/2.4)+2Mp और 16Mp selfie camera (f/2.0)के साथ देखने को मिलता है
वही VivoZ1pro में8Mp(f/2.2)+16Mp(f/1.7)+2Mp(f/2.4)और 32Mp(f/2.0) punch-hole display selfie camera देखने को मिलता है। 
जबकि Mi A3 में 48Mp(f/1.7)+8Mp(f/2.2)+2Mp(depth) और front में 32Mp(f/2.0) selfie camera दिया गया है

CAMERA MODES
Realme5pro के primary camera में nightscape, panaroma, time lapse, bokeh, HDR, Ai beauty, bokeh, chroma boost expert, macro, wide angle और bokeh, time lapse, panaroma, HDR, beauty modes देखने को मिलते हैं। वहीं VivoZ1pro और Mi A3 में भी same से camera modes दिए गए हैं

PROCESSSOR
Realme5 pro और VivoZ1pro को 2.3GHz पर clocked Snapdragon 712 octa-core processor power करता है। वहीं दूसरी तरफ Mi A3 में Snapdragon का 665 octa-core processor देखने को मिलता है जो कि 2.0Ghz पर clocked है


BATTERY
Realme5pro में 4035mAh की बैटरी USB Type-C 20W in-box Vooc charger के साथ दी गई है वहीं दूसरी तरफ VivoZ1pro में 5000mAh  की बैटरी in-box 18W fast के साथ देखने को मिलता है जबकि Mi A3 4030mAh की बैटरी और USB Type-C normal charger के साथ दिया गया है

STORAGE
Realme5pro 3 storage options 4GB/64GB-13,999 INR और 6GB/128GB-14,999 INR और
8GB/128GB-16,999 INR(256GB expandable),dedicated micro-sd slot के साथ offer किया गया है, वही VivoZ1pro 4GB/64GB-12,990 INR और 6GB/128GB- 15,990 INR(256GB expandable) और dedicated micro-sd slot के साथ देखने को मिलता है। जबकि Mi A3 4GB/64GB- 12,999 INR और 6GB/128GB-15,999(256GB expandable) hybrid sim slot के साथ दिया गया है

SECURITY OPTIONS
security options के तौर पर Realme5 pro और  VivoZ1pro में हमें physical fingerprint scanner और face unlock का feature देखने को मिलता है। जबकि Mi A3 में in-display fingerprint scanner, face unlock का दिया गया है। 

OPERATING SYSTEM
तीनों स्मार्टफोन में हमें android का latest operating system 9 pie देखने को मिलता है पर जहां Realme5 pro Colour Os पर based है, वही Mi A3 stock android और VivoZ1pro Funtouch Os पर

SENSORS 
Realme5pro: fingerprint sensor, magnetic induction sensor, proximity, accelerometer, light sensor, gyroscope sensor

Vivo Z1pro: accelerometer, light sensor, compass, proximity sensor, gyroscope

Mi A3:  accelerometer, compass, light sensor, proximity sensor, vibration motor, gravity sensor, distance sensor

IN-BOX CONTENTS
Realme5pro: USB Type-C cable, Vooc charger, case, sim ejecto pin, warranty card, user guide

Vivo Z1pro: USB type-c cable, fast charger, case, sim ejecto pin, warranty card, user guide

Mi A3: USB type-c cable, charger, case, sim ejecto pin, warranty card, user guide

CONCLUSION
अब बात करते हैं conclusion की तो  तीनों ही स्मार्टफोन 16k के अंदर में काफी value for money  product है और काफी सारे फीचर्स भी प्रोवाइड करती है
 फिर चाहे बात हो design, battery backup, camera department या फिर performance की।  ऐसे में हमारी नजर में  तीनों ही फोन अपने-अपने price segment के हिसाब से विनर है

0 Comments